Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

रेलवे में निकली डॉक्टर्स के लिए भर्ती, साक्षात्कार से होगा सलेक्शन

उत्तर रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर वैकेंसी निकाली है। सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर भर्ती के लिए उत्तर रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी करके ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को नई दिल्ली में उत्तर रेलवे केंद्रीय अस्पताल में सीनियर रेजिडेंसी के तहत नौकरी मिलेगी। सीनियर रेजिडेंट के अलग-अलग स्पेशियलिटी के कुल 22 पदों पर भर्ती होनी है। 10 जून को साक्षात्कार के आधार पर चयन होगा।

पदों का विवरण

मेडिसिन: 11 पद

सर्जरी: 02 पद

पेडियाट्रिक्स: 03 पद

एनेस्थीसिया: 02 पद

रेडियोलॉजी: 02 पद

Obst. और Gynae: 02 पद


क्या हो योग्यता?

इन पदों पर आवेदन करने के लिए संबंधित स्पेशलाइजेशन में एमसीआई/एनबीई द्वारा मान्यता प्राप्त पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री या डिप्लोमा होना आवश्यक है। इसके साथ ही इंटरव्यू की तारीख से पहले उम्मीदवार के पास पीजी डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए। सभी स्पेशलाइजेशन में एसआर चयन के लिए अगर उम्मीदवार के पास पीजी क्वालीफिकेशन नहीं है तो एमबीबीएस के बाद कम से कम तीन साल का अनुभव होना चाहिए। इसके साथ ही एक साल का सरकारी अस्पताल में जूनियर रेजीडेंट का अनुभव होना चाहिए जहां एमसीआई मान्यता प्राप्त/ एनबीई मान्यता प्राप्त प्राइवेट हॉस्पिटल (300 बेड या अधिक) में संबंधित स्पेशिएलिटी में काम किया हो।

दिल्ली मेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन जरूरी

उत्तर रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (MCI) या दिल्ली मेडिकल काउंसिल (DMC) या फिर स्टेट मेडिकल काउंसिल का रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। इन पदों पर आवेदन से पहले इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवारों को दिल्ली मेडिकल काउंसिल के साथ रजिस्ट्रेशन के लिए अप्लाई करना होगा।

चयन प्रक्रिया

उत्तर रेलवे में सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर नौकरी के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि इंटरव्यू के आधार पर सेलेक्शन होगा।


सैलरी

उत्तर रेलवे में सीनियर रेजिडेंट्स के पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 67700 से 208700 रुपये तक सैलरी मिलेगी।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके इन पदों से संबंधित नोटिफिकेशन देख सकते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://bit.ly/2XYdArL
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support