Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

Teacher Bharti 2020: नवोदय विद्यालय ने शिक्षक के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द करें अप्लाई

NVS Teacher Recruitment 2020: नवोदय विद्यालय समिति ने शिक्षक के रिक्त पदों पर भर्ती अधिसूचना जारी की है। यह भर्ती संगीत शिक्षक, आर्टस, पीईटी पुरुष, पीईटी (महिला), लाइब्रेरियन और स्टॉफ नर्स के पदों पर निकाली हैं। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। यह रिक्तियां गोवा, गुजरात, महाराष्ट्र, दमन, दीव और दादरा और नगर हवेली के राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालयों के लिए निकाली गई हैं। इसके अलावा लाइब्रेरियन और स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती अनुबंध के आधार पर की जाएगी। भर्ती कुल 96 पदों पर निकाली गई है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाना होगा।

रिक्तियों का विवरण
म्यूजिक टीचर- 13 पोस्ट
आर्ट टीचर- 17 पोस्ट
पीईटी मेल- 20 पोस्ट
पीईटी फीमेल- 13 पोस्ट
लाइब्रेरियन- 12 पोस्ट
स्टॉफ नर्स- 21 पोस्ट

शैक्षणिक योग्यता
सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग -अलग निर्धारित की गई है।

म्यूजिक टीचर : उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में संबंधित विषय में पोस्टग्रेजुएशन और ग्रेजुएशन होना जरुरी है।

आर्ट टीचर : उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से आर्ट्स और क्राफ्ट में डिप्लोमा होना चाहिए।

पीईटी टीचर : उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फिजिकल एजुकेशन में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

लाइब्रेरियन : उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान में लाइब्रेरी साइंस में ग्रेजुएट या फिर एक साल का डिप्लोमा होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को हिंदी, इंग्लिश और रीजनल लैंग्वेज का ज्ञान होना चाहिए।

स्टॉफ नर्स की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास होना चाहिए। इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से बीएससी (नर्सिंग)। भारतीय / राज्य नर्सिंग परिषद के साथ स्नातक और अस्पताल / क्लिनिकल में दो साल का व्यावहारिक अनुभव होना चाहिए।

वेतनमान
म्यूजिक टीचर, आर्ट टीचर, लाइब्रेरियन की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 26250 रुपये सैलरी दी जाएगी। वहीं स्टॉफ नर्स की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 20000 रुपये सैलरी दी जाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://bit.ly/3kaEpms
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support