Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

होम गार्ड भर्ती 2019 को मिली सरकार से मंजूरी, 2500 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू

Home Guard Recruitment 2019: राज्य सरकार शीघ्र ही 2500 होमगार्ड भर्ती 2019 की प्रक्रिया शुरू करेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भर्ती के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी है। गहलोत ने कहा है कि इस निर्णय से युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। इस भर्ती से राज्य पुलिस एवं प्रशासन को यातायात प्रबंधन, कानून व्यवस्था, निर्वाचन, रात्रि गस्त आदि से संबंधित आवश्यकताओं में सहयोग के लिए शहरी, ग्रामीण एवं सीमा क्षेत्रों में जरुरत के हिसाब से होमगार्ड उपलब्ध हो सकेंगे।

राजस्थान सरकार द्वारा होमगार्ड भर्ती 2019 को मंजूरी दिए जाने के बाद युवाओं के पास सुनहरा मौका है। होमगार्ड भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं होता। आवेदनों की संख्या के अनुसार विभाग निर्णय लेने का अधिकार रखता है। प्रादेशिक सेना भर्ती की तर्ज पर ही सीधी भर्ती की जाती है। शारीरिक दक्षता परीक्षा और प्रमाण पत्रों के निर्धारित अंकों के आधार पर ही चयन किया जाता है। राजस्थान होम गार्ड भर्ती से राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल की चल रही कमी हो मदद मिलेगी।

Rajasthan Home Guard Bharti 2019
राजस्थान होमगॉर्ड भर्ती अगले महीने से शुरू की जा सकती है। आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार विभाग से ऑफलाइन माध्यम से लेकर निर्धारित स्थान पर भरकर जमा करवा सकते हैं। सीधी भर्ती के लिए प्रतिदिन शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए एक निश्चित संख्या में अभ्यर्थियों को बुलाया जाएगा। आवेदन A4 साइज में प्रिंट के बाद भी मान्य किए जा सकते हैं। पिछली भर्तियों की बात करें तो होम गार्ड भर्ती आवेदन फॉर्म विभाग के कार्यालय से ही उपलब्ध करवाए गए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2KXzyFY
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support