Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

Dental Vacancy 2018 डेंटिस्ट की भर्ती के लिए निकली रोस्टर लिस्ट रद्द, नई जारी होगी

चिकित्सा विभाग की ओर से प्रदेश में दंत रोग विशेषज्ञों की कमी दूर करने के लिए हाल ही जारी की गई 113 विशेषज्ञों की रोस्टर सूची को विभाग ने तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। इन पदों पर भर्ती के लिए 18 मई को परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके बाद विभाग ने 25 जून और 9 जुलाई को चिकित्सा अधिकारी (दंत) के 113 पदों-प्रतीक्षा की रोस्टर सूची को विभागीय वेबसाइट पर अपलोड भी कर दिया था।

सूत्रों के अनुसार सूची बनाने में आरक्षण का जो तरीका अपनाया गया, उस पर आपत्तियां सामने आई थी। दरअसल, विभाग ने वेबसाइट पर रोस्टर-प्रतीक्षा सूची को अपलोड करने के साथ ही सूची के संबंध में आपत्तियां भी मांग ली थी। 25 जून की सूची की आपत्ति की अंतिम तिथि 5 जुलाई थी। इस भर्ती में 3256 अभ्यर्थियों ने 113 पदों के लिए आवेदन किया था। अब कुछ बदलाव के बाद ही यह सूची जारी होने की संभावना है।

ये भी पढ़ेः Learn English: इन घरेलू वस्तुओं की मदद से भी आप बोल सकते हैं इम्प्रेसिव इंग्लिश

ये भी पढ़ेः रोबोटिक इंजीनियरिंग सहित फॉरेन कोर्स की बढ़ रही है डिमांड, दिलाते हैं लाखों का पैकेज

अभ्यर्थी असमंजस में
सूची को रद्द किए जाने के बाद अब अभ्यर्थी असमंजस में हैं। चिकित्सा विभाग की ओर से जारी आदेश में भी रद्द करने का कारण स्पष्ट नहीं किया गया है। इन हालात में सवाल यह है कि विभाग ने कारण को सार्वजनिक कर बताते हुए सूची रद्द क्यों नहीं की। इसके साथ ही चिकित्सा अधिकारी के 894 पदों के लिए भी परीक्षा आयोजित की गई थी। उसकी रोस्टर सूची अभी तक जारी नहीं की गई है। नई सूची जारी होने की अभी तिथि घोषित नहीं की गई है।

उपलब्ध नहीं हुए निदेशक
निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ वीके माथुर का पक्ष लेने का प्रयास किया गया, लेकिन वे उपलब्ध ही नहीं हुए। सूची को निदेशक जनस्वास्थ्य के हस्ताक्षर से ही रद्द किया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2JMkS8H
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support