Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

मिलिए जयपुर की पहली चार्टेड अकाउंटेंट्स फैमिली से

अक्सर मन में यह सवाल आता होगा कि एक डॉक्टर फैमिली में जहां सभी मेंबर्स डॉक्टर्स होते हैं, वहां डिनर टेबल पर किस तरह का डिस्कशन होता होगा? डॉक्टर फैमिली में एक से ज्यादा डॉक्टर ही होते हैं, लिहाजा हम सभी के मन में इस तरह के सवाल पैदा होते हैं, लेकिन आज की स्टोरी में हम आपको ऐसी फैमिली से रूबरू करवाएंगे, जिसमें परिवार के सभी सदस्य डॉक्टर नहीं बल्कि सीए हैं। हाल ही आए रिजल्ट के बाद इस फैमिली में अभिषेक राजवंशी के सीए कम्प्लीट करने के बाद सभी मेंबर्स सीए प्रोफेशन में शामिल हो गए हैं। इससे पहले इस फैमिली में फादर विकास राजवंशी, वाइफ शालिनी राजवंशी के बाद २०१४ में बेटा अभिनव और पुत्रवधु रितिका राजवंशी सीए फ्रेटर्निटी में शामिल हुए थे। ये राजस्थान की पहली ऐसी फैमिली है, जिसमें सभी सदस्य चार्टर्ड अकाउंटेंट के प्रोफेशन से जुड़े हुए हैं।

सीए शालिनी राजवंशी ने बताया कि जब उन्होंने १९८९ में सीए कोर्स किया था, तब जयपुर में दो ही महिला सीए थीं। उस दौर में सीए प्रोफेशन को मेल डोमिनेटेड प्रोफेशन माना जाने के कारण मुझे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था, लेकिन प्रेक्ट्सि के दौरान ही हम दोनों ने यह सोचा था कि हमारे बच्चे भी इस प्रोफेशन से जुड़ें। हमारा यह सपना आज पूरा हो गया है।

पहले अटेम्प्ट में दोनों ग्रुप किया क्लीयर

सीए अभिषेक ने बताया कि उन्होंने सीए फाइनल एग्जाम में दोनों ग्रुप का एग्जाम साथ दिया था। फैमिली गाइडेंस के चलते पहले अटेम्प्ट में ही दोनों ग्रुप क्लीयर कर अब सीए बन चुका हूं। आपको बता दें कि ज्यादातर स्टूडेंट्स एक एक ग्रुप कर परीक्षा देते हैं और बहुत ही कम स्टूडेंट्स ऐसे होते हैं जिनके पहली बार में दोनों ग्रुप क्लीयर हो जाते हैं।

शादी में भी प्रोफेशन से जुड़ी टॉक

सीए शालिनी बताती है कि हमारी शादी के दौरान भी हमारी बातों में प्रोफेशन से जुड़ी बात ज्यादा होती थीं। मेरे हसबैंड अपने वर्क और प्रोफेशन को लेकर काफी पैशनेट हैं, शायद यह भी एक वजह बनी, जिसने हमारे बच्चों को इस प्रोफेशन में आने के लिए प्रभावित किया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2OfYxEf
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support