Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

राजस्थान चिकित्सा विभाग में निकली ECG Technician की भर्ती

राजस्थान चिकित्सा विभाग ने ECG Technician के 362 पदों की भर्ती निकाली है। ये भर्तियां प्रदेश के मेडिकल कॉलेज, जिला, सैटेलाइट व सीएचसी पर ट्रेड मिल टेस्ट व इलेक्ट्रो कार्डियो ग्राफ के लिए ईसीजी टेक्निशियन के पदों की निकाली गई हैं। चिकित्सा विभाग ने ईसीजी टेक्नीशियन के सेवा नियम का गजट नोटिफिकेशन जारी होते ही सरकारी अस्पतालों के लिए 362 नियमित पदों पर भर्तियां निकाली है। इस भर्ती के लिए आॅनलाइन आवेदन 1 अगस्त 2018 से www.rajswasthya.nic.in/ पर किए जा सकते हैं।

 

 

गैर-अनुसूचित व अनुसूचित क्षेत्र में इतने पद
इस Rajswasthya ECG Technician Vacancy 2018 के तहत 328 पद गैर-अनुसूचित व 34 अनुसूचित क्षेत्र के लिए आरक्षित रखे गए हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 1 अगस्त 2018 से प्रारंभ हो रहे हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अगस्त 2018 तक रखी गई है। अभी तक राज्य के कई अस्पतालों में ईसीजी टेक्नीशियन के पदों पर सालों से भर्ती नहीं होने से टीएमटी बिना काम के पड़ी हैं। ऐसे में अब इन पदों की भर्तियां होने पर अस्पतालों में ईसीजी का काम सुचारू रूप से हो सकेगा।


राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन जरूरी
अभी मेडिकल कॉलेज से जुड़े अस्पताल से लेकर जिला-उपजिला अस्पतालों में ईसीजी व ट्रेड मिल की जांच नर्सिंग, लैब टेक्नीशियन, रेडियोग्राफर ही कर रहे हें। जबकि मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया के मुताबिक हार्ट की टीएमटी व ईसीजी जांच प्रशिक्षित व्यक्ति ही कर सकते हैं। हालांकि राज्य के कई बड़े अस्पतालों की ओर से राज्य सरकार को ईसीजी टेक्नीशियन भर्ती करने के लिए पत्र लिखा गया था जिसको लेकर अब एक्शन लिया गया है। इसके अलावा प्रदेश के अस्पतालों में महिलाओं की ईसीजी के लिए महिला स्टाफ नहीं होने का मामला भी उठ चुका है। लेकिन अब इस भर्ती से प्रदेश के अस्पतालओं को ईसीजी टेक्नीशियन की सेवा के मामले में राहत मिलने वाली है। इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का राजस्थान पैरामेडिकल काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2uY3nhl
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support