Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

Govt Jobs: रेलवे में निकली शानदार जॉब्स, फटाफट करें अप्लाई

Govt Jobs: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (आरआरसी) ने जूनियर और सीनियर क्लर्क के 251 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इसमें जूनियर क्लर्क के 171 और सीनियर क्लर्क 80 पद हैं। कैंडिडेट ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 42 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ओबीसी उम्मीदवारों को 3 साल और एससी/ एसटी उम्मीदवारों को 5 साल की छूट दी जाएगी। कम्प्यूटर बेस्ड टैस्ट में 100 सवाल पूछे जाएंगे। टैस्ट की अवधि 90 मिनट या 1 घंटा 30 मिनट होगी। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।

ये भी पढ़ेः हिन्दी भाषा में भी हैं शानदार जॉब के रास्ते, जानें डिटेल्स

ये भी पढ़ेः कम्प्यूटर कोडिंग में बनाएं कॅरियर, बन सकते हैं करोड़पति

आवेदन की अंतिम तिथि : 19 जनवरी, 2020

योग्यता : जूनियर क्लर्क के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास कर चुके कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की अंग्रेजी की टाइपिंग स्पीड 30 शब्द प्रति मिनट और हिंदी की टाइपिंग स्पीड न्यूनतम 25 शब्द प्रति मिनट होनी चाहिए। वहीं, सीनियर क्लर्क के लिए कैंडिडेट के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से डिग्री होनी चाहिए।

चयन : उम्मीदवारों के चयन के लिए कम्प्यूटर बेस्ड टैस्ट होगा। इस टैस्ट में पास होने वाले उम्मीदवारों का टाइपिंग टेस्ट लिया जाएगा। टैस्ट के बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन होगा।

अधिक जानकारी के लिए देखें : http://www.rrccr.com/PDF-Files/GDCE/GDCE.pdf



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/376ACQJ
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support