Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

ECGC Notification 2023 : पीओ पदों के लिए निकली भर्ती, 31 मई तक कर सकते हैं आवेदन

ECGC Limited PO Recruitment : प्रोबेशनरी ऑफिसर (Probationary Officer) (पीओ) पदों के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। केंद्र सरकार के वाणिज्य मंत्रालय के अधीन ईसीजीसी लिमिटेड (ECGC Limited) ने नोटिफिकेशन जारी कर विशेषज्ञ कैडर में पीओं पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के जरिए कुल 17 पदों को भरा जाएगा। पदों की संख्या अनुमानित है और इसे बढ़ाया या घटाया जा सकता है।

पात्रता मापदंड
1 अप्रेल, 2023 तक अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम, जबकि अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। यानी अभ्यर्थियों का जन्म 2 अप्रेल, 1993 से पहले और 1 अप्रेल, 2002 (दोनों तिथियां शामिल) के बाद नहीं हुआ हो। एससी/एसटी, अन्य पिछड़ा वर्ग (नॉन क्रीमी लेयर), दिव्यांग और भूतपूर्व सैनिक अभ्यर्थियों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार क्रमश: 5, 3, 10 और 5 वर्ष की छूट मिलेगी। सीए/सीएस सहित संबंधित स्ट्रीम में स्नातक डिग्रीधारक अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा नई दिल्ली, बेंगलूरु, चेन्नई, कोलकाता, गुवाहाटी और मुंबई में आयोजित की जाएगी। परीक्षा 15 जुलाई को आयोजित की जाएगी, जबकि रिजल्ट अगस्त माह में घोषित किया जाएगा। इंटरव्यू अगस्त/सितंबर में आयोजित किया जाएगा।

31 मई तक करें आवेदन
अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट https://bit.ly/3VOamoh पर लॉगिन कर 31 मई तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते वक्त अभ्यर्थियों को फोटो, हस्ताक्षर, बाएं अंगूठे के निशान के साथ मांगे गए अन्य जरूरी दस्तावेज की पीडीएफ फाइल अपलोड करनी होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://bit.ly/3HZ33Ei
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support