Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

MSTC Limited : एएम, एमटी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी, 11 जून तक कर सकते हैं आवेदन

MSTC Limited Jobs : केंद्र सरकार के इस्पात मंत्रालय के अधीन एमएसटीसी लिमिटेड (MSTC Limited) ने मैनेजमेंट ट्रेनी (Management Trainee) (एमटी) और एसिस्टेंट मैनेजर (Assistant Manager) (एएम) पदों पर सीधी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर इच्छुक और योग्य अभ्यर्थियों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। एसिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए कम से कम संबंधित फील्ड में 2 साल का कार्य अनुभव भी मांगा गया है। इस भर्ती के जरिए कुल 52 पदों को भरा जाएगा। इनमें से एमटी के लिए 46, जबकि एएम के लिए 6 पद हैं।

पात्रता मापदंड
31 मार्च, 2023 तक एमटी पदों के लिए अभ्यर्थियों की आयु 28 वर्ष, जबकि एएम पदों के लिए 30 वर्ष से कम होनी चाहिए। एससी/एसटी और ओबीसी अभ्यर्थियों को आयु सीमा में क्रमश: 5 और 3 साल की छूट मिलेगी। एएम पदों के लिए संबंधित स्ट्रीम में बी.ई/बी.टेक या एमसीए, जबकि एमटी पदों के लिए संबंधित स्ट्रीम में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ स्नातक/पोस्ट ग्रेजुएट/मास्टर डिग्रीधारक आवेदन कर सकते हैं। एमटी पदों के लिए कम से कम 2 साल का कार्य अनुभव भी मांगा गया है। हालांकि, जो अभ्यर्थी अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, वे इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए पात्र नहीं हैं। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन ऑनलाइन (सीबीटी) परीक्षा के जरिए किया जाएगा। परीक्षा तिथि बाद में जारी की जाएगी।

आवेदन शुल्क
आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों को 500 रुपए भरने होंगे। एससी, एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थियों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट /https://bit.ly/3WA5fbG पर लॉगिन कर 11 जून तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करते वक्त फोटो, हस्ताक्षर सहित सभी जरूरी दस्तावेज की स्कैन कॉपी भी अपलोड करनी होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://bit.ly/3Wz7r3b
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support