Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

Sarkari Naukri : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी ने रिक्त पदों पर भर्ती के लिए जारी किया नोटिफिकेशन, यहां पढ़ें

Sarkari Naukri : नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी द्वारा रिक्त पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी की गई है। विज्ञप्ति आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। यह भर्ती जूनियर इंजीनियर, कंप्यूटर इंजीनियर और असिस्टेंट डेटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर के पदों पर निकाली गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 01 अक्टूबर से 29 नवंबर 2019 तक आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। NIFT Delhi द्वारा निकाली गई इस भर्ती में विज्ञापित कुल पदों की संख्या -30 है। कुल पदों में से जूनियर इंजीनियर (सिविल) के - 6 पद शामिल हैं। जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) - के 10 पद हैं। कंप्यूटर इंजीनियर के 13 पद और असिस्टेंट डाटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर का 1 पद शामिल है।

NEFT Delhi Recruitment 2019 Notification के लिए यहां क्लिक करें

पात्रता की बात करें तो, आवेदक के पास जूनियर इंजीनियर (सिविल) पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और कम से कम 5 साल का अनुभव होना जरुरी है। जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) पद हेतु इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा और कम से कम 5 साल का अनुभव अनिवार्य है। कंप्यूटर इंजीनियर पद हेतु आवेदक का सीएस / आईटी / इलेक्ट्रॉनिक्स / संचार और एमसीए में 60% अंकों के साथ B.E / B.Tech होना जरुरी है। कंप्यूटर इंजीनियर पद हेतु 5 साल के अनुभव के साथ इलेक्ट्रॉनिक्स / कंप्यूटर में तीन वर्षीय डिप्लोमाधारी भी आवेदन कर सकते हैं। असिस्टेंट डाटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर पद के लिए ME / M.Tech / MCA या समकक्ष उपाधि के साथ 6 साल का अनुभव भी होना चाहिए।

उक्त पदों पर भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो, जूनियर इंजीनियर पद के लिए आवक की आयु 25 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। कंप्यूटर इंजीनियर पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की आयु - 25 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। असिस्टेंट डाटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर के लिए आवेदक की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट सरकार के नियमानुसार दी जाएगी। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 वर्ष की छूट दी जाएगी। अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी जाएगी। दिव्यांग अभ्यर्थियों को आयु सीमा में न्यूनतम 10 वर्ष से अधिकतम 15 वर्ष की छूट दी जाएगी। एससी और एसटी दिव्यांग अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 15 वर्ष की छूट दी जाएगी और अन्य पिछड़ा वर्ग के दिव्यांग अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 13 वर्ष की छूट दी जाएगी।

उक्त पदों पर चयन, स्क्रीनिंग टेस्ट / लिखित परीक्षा और टेक्निकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। योग्य उम्मीदवार NIFT की आधिकारिक वेबसाइट पर 29 नवंबर शाम 05:30 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क की बात करें तो, जूनियर इंजीनियर और कंप्यूटर इंजीनियर पद के लिए आवेदन शुल्क 500 रूपए निर्धारित किया गया है। असिस्टेंट डाटाबेस एडमिनिस्ट्रेटर पद के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 1000 रूपए का भुगतान करना होगा। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में नियमानुसार छूट दी गई है। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2M0MueC
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support