Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय ने निकाली इन पदों के लिए भर्तियां

सहायक कुलसचिव, प्रशासनिक अधिकारी समेत अन्य पदों के लिए उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय हरिद्वार ने कुल सात रिक्त पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन पूरी की जाएगी।अगर आप भी इन पदों पर आवेदन करने की योग्यता रखते हैं तो निर्धारित प्रारूप में आवेदन पत्र तैयार कर डाक के माध्यम से बताए गए पते पर भेज दें। डाक द्वार भेजे गए आवेदन पत्र स्वीकार करने की अंतिम तिथि 18 जून 2018 है।

ज्यादा जानकारी के लिए ये नोटिफिकेशन देखें...

कुल पद - सात

पद नाम व संख्या -

सहायक कुलसचिव 01 पद

प्रशासनिक अधिकारी ग्रेड-II 03 पद

आशुलिपिक 02 पद

कनिष्ठ सहायक 01 पद

प्रशासनिक अधिकारी ग्रेड-II

इस पद के लिए योग्यता बीकॉम अथवा एमकॉम की डिग्री होना चाहिए। संबंधित क्षेत्र में तीन साल का अनुभव होना चाहिए।

आशुलिपिक

इस पद के लिए योग्यता इंटरमीडिएट अथवा समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इसके साथ ही हिन्दी में टाइपिंग स्पीड 80 शब्द प्रति मिनट हो और अंग्रेजी/संस्कृत टाइपिंग का ज्ञान हो।

आयु सीमा - 21 से 42 वर्ष होनी चाहिए

सहायक कुलसचिव

इस पद के लिए योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से बैचलर डिग्री होने के साथ हिन्दी और अंग्रेजी भाषा का अच्छा ज्ञान होना चाहिए और इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में सात वर्ष तक काम करने का अनुभव होना चाहिए।

कनिष्ठ सहायक

इस पद के लिए निर्धारित योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट (12वीं) अथवा समकक्ष परीक्षा पास होना चाहिए। इसके साथ कम्प्यूटर पर हिन्दी में टाइपिंग स्पीड 4000 शब्द प्रति घंटा हो और अंग्रेजी/संस्कृत टाइपिंग का ज्ञान होना चाहिए।

आयु सीमा - 21 से 42 वर्ष होनी चाहिए

चयन प्रक्रिया -

सभी पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार में सफल होने के पर किया जाएगा।

आवेदन शुल्क -

आवेदन शुल्क 1000 रुपये सहायक कुलसचिव और प्रशासनिक अधिकारी के पदों के लिए देना होगा।

700 रुपये आशुलिपिक और कनिष्ठ सहायक के पदों के लिए सामन्य और ओबीसी उम्मीदवारों को देना होगा। और अनुसूचित जाति को 400 रुपये शुल्क देना होगा। आवेदन शुल्क डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) के जरिए देना होगा।

आवेदन एेसे करें

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चहाते हैं तो संस्थान की वेबसाइट http://usvv.ac.in/ पर लॉगइन करके आवेदन से जुड़ी अधिका जानकारी ले सकते हैं।

आवेदन पत्र भेजने का पता -

उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय, बहाराबाद, हरिद्वार, दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग, पोस्ट-बहाराबाद (हरिद्वार)-249402

वेबसाइट : http://usvv.ac.in/



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://www.patrika.com/jobs/uttarakhand-sanskrit-university-vacancies-2863341/
via
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support