Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

Bihar Recruitment 2023: बिहार राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती, देखें डिटेल्स

Bihar Recruitment 2023: बिहार में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग में 10 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते हैं। बता दे इस भर्ती के तहत ऑनलाइन परीक्षा के माध्यम से कुल 10101 रिक्तियां भरी जाएंगी। उम्मीदवार जो इन रिक्तियों के लिए इच्छुक हैं, वे अपना आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 13 अप्रैल से शुरू हो गई है और ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 12 मई 2023 है। बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार सहायक बंदोबस्त अधिकारी कानूनगो, अमीन और लिपिक के कुल 10,101 पदों पर भर्ती की जानी है।

 

ऑनलाइन आवेदन ?
शुल्क सामान्य/बीसी/ईबीसी/ईडब्ल्यूएस श्रेणी (पुरुष या महिला) के लिए 800 रुपये और अनुसूचित जाति/एसटी/पीएच (पुरुष और महिला) के लिए 400 रुपये है। कृपया अधिक और विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जारी सूचना देखें।

भर्तियों का विवरण
बोर्ड द्वारा आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जारी नोटिस के अनुसार अमीन सहित सहायक बंदोबस्त अधिकारी कानूनगो, अमीन और लिपिक के कुल 10,101 पदों पर भर्ती की पहचान है।

रिक्त पदों का विवरण
कुल पद - कुल 10,101 पद
अमीन - 8244 पद
लॉगो- 758 पद
क्लर्क - 744 पद
सहायक पद अधिकारी - 355 पद

यह भी पढ़ें- IIM Placements: IIM काशीपुर में 100 फीसदी प्लेसमेंट, स्टूडेंट्स को मिला 37 लाख का सालाना पैकेज

 
bceceb_b.png


आवेदन के लिए आवश्यक योग्यता ?

विशेष सर्वेक्षण मान्यता - मान्यता प्राप्त और संबंधित राज्यों के एसबीटीई पंजीकरण दर्ज से सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक और सरकारी/पंजीकृत गैर-सरकारी संगठनों में कम से कम 2 साल का अनुभव।
लॉगो-एआईसीटीई द्वारा प्रवेश और एसबीटीई में पंजीकृत दाखिले से सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल की दाखिले और सरकारी/पंजीकृत गैर-सरकारी संगठन में काम से दो साल का कार्य अनुभव।
अमीन- AICTE द्वारा संबद्ध और संबंधित राज्यों में पहली बार सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल में SBTE के लिए पंजीकरण आवश्यक है।
कृपया अधिक और विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जारी सूचना देखें।

यह भी पढ़ें- Govt Teachers: शिक्षकों के लिए खुशखबरी, CM शिवराज ने बदला ये नियम

 


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://bit.ly/3KZ85CV
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support