Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

इडयन टचर क बरटन क सकल म पढन क ऑफर

आप टीचर हैं और विदेश में रहकर बच्चों को पढ़ाना चाहते हैं, तो ये खबर आपके लिए बहुत काम की है, ब्रिटेन में टीचर्स की कमी को पूरा करने के लिए इंडियन टीचर को मौका दिया जा रहा है, अगर आप भी अच्छी इंग्लिश जानते हैं और विभिन्न सब्जेक्ट पढ़ा सकते हैं तो यह मौका आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है, क्योंकि वहां सैलरी भी लाखों में मिल रही है।

 

मैथ्स-सांइस के टीचर्स की भारी डिमांड
ब्रिटेन में टीचर्स की भयंकर कमी हो गई है, क्योंकि हजारों टीचर्स ने नौकरी छोड़ दी है, ऐसे में वहां की सरकार एजुकेशन सिस्टम को बनाए रखने के लिए इंडियन टीचर्स को नौकरी देने के लिए तैयार है। बताया जा रहा है कि ब्रिटेन में सितंबर से नया सेशन शुरू होगा, ऐसे में वहां करीब 2500 से 3000 टीचर्स की भर्ती की जाएगी, जिसमें मैथ्स, सांइस और इंग्लिश के टीचर्स की डिमांड अधिक रहेगी।

 

27 लाख रुपए तक मिलेगी सैलरी
ब्रिटेन में टीचर्स की कमी को पूरा करने के लिए इंडियन टीचर्स को अच्छा पैकेज मिलेगा, बताया जा रहा है कि वहां पर नौकरी करने पर प्रत्येक टीचर को 27000 पाउंड यानी इंडियन रुपए में 27 लाख रुपए सैलरी मिलेगी। इसी के साथ जिन टीचर्स का सेलेक्शन हो जाएगा, उन्हें फ्री वीजा, हेल्थ और सोशल सिक्योरिटी सहित दूसरी सुविधाओं के साथ वहां बसने के लिए 10 लाख रुपए भी दिए जाएंगे।

 

ये चाहिए शैक्षणिक योग्यता
ब्रिटेन में टीचर्स की नौकरी करने के लिए इंडियन कैंडिडेट्स की इंग्लिश अच्छी होना चाहिए, इसी के साथ बीएड और ग्रेजुएशन की डिग्री सहित कम से कम किसी अच्छे स्कूल में एक साल पढ़ाने का एक्सपीरियंस होना चाहिए। ताकि वे वहां के स्टूडेंट्स को अच्छे से पढ़ा सकें।

यह भी पढ़ें : इंजीनियर, सर्वेयर सहित मल्टी टास्किंग स्टॉफ की भर्ती, जल्दी करें अप्लाई



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://bit.ly/3r3zEUb
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support