Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

Govt Jobs 2019 पुलिस कांस्टेबल (आरक्षी) के 1 हजार पदों पर निकली भर्ती, योग्यता 12वीं पास

govt jobs 2019 : रेक्रुइट्मेट बोर्ड द्वारा स्पेशल ब्रांच सिपाही (क्लोज कैडर) के 1012 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। कांस्टेबल के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 फरवरी रखी गई है।


झारखंड कर्मचारी चयन आयोग द्वारा निकली गई स्पेशल ब्रांच कांस्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी सबसे पहले निटिफिकेशन अच्छे से पढ़ लेवें।विज्ञप्ति में दी गई सभी जानकारी पढ़कर योग्यता के अनुरूप दी गई रिक्ति पर ही आवेदन करें। कांस्टेबल के 1012 पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 फरवरी 2019 रखी गई है। आपको बता दें इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना जरुरी है। स्पेशल ब्रांच कॉन्सटेबल के पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया तीन चरणों में होगी। पहले चरण में उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा से गुजरना होगा। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यर्थी की दूसरे चरण में शारीरिक दक्षता परीक्षा आयोजित होगी।लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थी का चिकित्सा परीक्षण होगा। तीनों चरण में पास हुए अभ्यर्थियों को अंतिम मेरिट के लिए इन्तजार करना होगा। अनितम मेरिट में पदों के अनुसार वरीयता में आने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए पात्र माना जाएगा।

पद का नाम
कांस्टेबल आरक्षी- स्पेशल ब्रांच (क्लोज कैडर)

कुल पदों की संख्या
1012 पद


योग्यता
आवेदन करने वाले उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास होना अनिवार्य है।

उम्र सीमा
उम्मीदवार की उम्र 19 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए

आवेदन फीस
सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए - 800 रुपए.
एससी और एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए - 200 रुपए.

सैलरी
5200 से 20200 रुपये

How To Apply For Govt Jobs
योग्यताधारी शारीरिक रूप से दक्ष उम्मीदवार JSSC की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।


वैकेंसी के संबंध में और अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2TwnWLs
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support