Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

Govt Jobs 2019 चपरासी, ड्राइवर, क्लर्क सहित विभिन्न पदों पर भर्ती विज्ञापन जारी, यहां पढ़ें

govt jobs 2019 : हिमाचल प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर, क्लर्क, कंप्यूटर ऑपरेटर, ड्राइवर और चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक योग्यताधारी अभ्यर्थी नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़कर आवेदन कर सकते हैं।

आयोग ने कुल 19 पदों रिक्तियों पर आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वो आधिकारिक वेबसाइट http://bit.ly/2C2nXjl से ऑनलाइन आवेदन करें। आवेदन प्रक्रिया और शुल्क संबंधित विवरण के लिए पूरा नोटिफिकेशन और विज्ञप्ति पढ़ें।

विस्तृत विज्ञापन यहाँ क्लिक करें

आवेदन शुल्क
Gen. - 400 रुपये
ST/SC/OBC- 100 रुपये
एक्स-सर्विसमैन और दिव्यांग उम्मीदवार- कोई फीस नहीं है.

उक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 जनवरी से शुरू हो गई है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 23 जनवरी 2019 है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का न्यूनतम 10वीं उत्तीर्ण होना जरुरी है। पदों के अनुसार शैक्षणिक योग्यता अलग - अलग रखी गई है।

पदों का विवरण
क्लर्क - 12 posts
सीनियर स्केल स्टेनोग्राफर - 2 posts
कंप्यूटर ऑपरेटर - 1 post
ड्राइवर - 1 post
चपरासी - 3 posts

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और ट्रेड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। चुने गए उम्मीदवारों की नियुक्ति प्रदेश में किसी भी जिले में हो सकेगी। वहीं अलग- अलग पदों के अनुसार पे-स्केल भी वेतन आयोग द्वारा तय किया गया है। जहां सीनियर स्केल स्टेनोग्रोफर के लिए 10300 से 34800 रुपये, क्लर्क और ड्राइवर के लिए 5910 से 20200 रुपये, और चपरासी के लिए 4900 से 10680 रुपये तय की गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2R6sMSZ
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support