Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

Govt Jobs: रेलवे में निकली भर्ती, जल्दी करें अप्लाई, ये हैं डिटेल्स

Govt Jobs: रेल व्हील फैक्ट्री, बेंगलुरु में अप्रेंटिस के 192 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। ये सभी पद अलग-अलग विषयों के लिए भरे जाएंगे। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन फॉर्म डाउनलोड कर डाक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। डाक से आवेदन स्वीकार होने की अंतिम तिथि 15 नवंबर, 2019 निर्धारित की गई है। परीक्षार्थी ध्यान दें कि इसके बाद किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

ये भी पढ़ेः ऐसे बिना पढ़ाई के भी कमा सकते हैं ढेर सारा पैसा, जानिए कैसे

ये भी पढ़ेः डेयरी प्रोडक्ट के स्टार्टअप में बनाएं कॅरियर, जल्दी कमाएंगे लाखों महीना

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता
मान्यता प्राप्त स्कूली शिक्षा बोर्ड से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ दसवीं की परीक्षा पास हो। साथ ही संबंधित ट्रेड में नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट प्राप्त होना चाहिए। योग्य उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट बनाकर किया जाएगा। सामान्य और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 100 रुपए परीक्षा शुल्क देना होगा। इसका भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से कर सकते हैं। डीडी प्रिंसिपल फाइनेंशियल एडवाइजर, रेल व्हील फैक्ट्री के पक्ष में देय होना चाहिए। एससी, एसटी, दिव्यांग और महिला आवेदकों के लिए कोई शुल्क देय नहीं है। उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 15 साल और अधिकतम 24 साल निर्धारित की गई है। आयु की गणना 15 नवंबर, 2019 के आधार पर की जाएगी। अधिकतम आयु में एससी, एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को पांच वर्ष की छूट दी जाएगी। ओबीसी श्रेणी के आवेदकों को अधिकतम आयु में तीन वर्ष की छूट मिलेगी।

ये भी पढ़ेः बिना एक रूपया खर्च किए शुरू करें ये काम, कमाएं लाखों हर महीने

ये भी पढ़ेः जन्म होते ही पिता ने भेजा अनाथ आश्रम, फिर यूं बनी बॉलीवुड क्वीन

इस पते पर भेजें आवेदन
आवेदक आवेदन के साथ 10वीं का सर्टिफिकेट, नेशन ट्रेड सर्टिफिकेट, जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो), हाल ही खिंची दो रंगीन फोटो की अटेस्टेड फोटोकॉपी भेजें। आवेदन पत्र भरने के बाद इस पते पर भेजें- सीनियर पर्सनल ऑफिसर, पर्सनल डिपार्टमेंट, रेल व्हील फैक्ट्री, येलाहंका, बेंगलुरु-560064 (कर्नाटक)

ये भी पढ़ेः 12वीं पास के लिए ये हैं शानदार कॅरियर ऑप्शन्स, कमा सकते हैं लाखों महीने

ये भी पढ़ेः डिजिटल खेती में बनाए कॅरियर, फटाफट कमा सकते हैं पैसा

ये भी पढ़ेः कम पैसों में शुरू करें ये बिजनेस, फटाफट कमाएंगे मुनाफा, जानिए क्या हैं राज

ऑनलाइन फॉर्म डाउनलोड करें
इच्छुक आवेदक संस्थान की वेबसाइट www.rwf.indianrailways.gov.in पर क्लिक कर फॉर्म डाउनलोड कर लें। इसके बाद सभी जानकारियों को ध्यान से पढक़र उसे भर लें। संबंधित दस्तावेजों के साथ निर्धारित स्थान पर अपना हालिया रंगीन फोटोग्राफ चिपकाकर दिए गए पते पर भेज दें।

[MORE_ADVERTISE1]

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2NWMlJ4
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support