Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

असिस्टेंट डायरेक्टर के रिक्त पदों के लिए निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा मध्यप्रदेश शासन के कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के लिए असिस्टेंट डायरेक्टर ग्रामोद्योग हैंडलूम की भर्ती निकली है, जिसके लिए 28 जून दोपहर 12 बजे से 27 जुलाई 2023 दोपहर 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन भरे जा सकेंगे।

इस वेबसाइड से करें आवेदन
असिस्टेंट डायरेक्टर पद के लिए आवेदन करने के लिए आप www.mponline.gov.in or www.mppsc.mp.gov.in इस साइट का उपयोग कर सकते हैं, आवेदन केवल ऑनलाइन ही लिए जाएंगे, मैन्युअल या डाक, कोरियर के माध्यम से भेजे गए आवेदन नहीं लिए जाएंगे।

शैक्षणिक योग्यता-किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला, विज्ञान या वाणिज्य में स्नातक उपाधि। हाथकरधा एवं अन्य लघु उद्योगों एवं सहकारिता से संबंधित कार्य का दो वर्ष का अनुभव रखने वाले अभ्यर्थियों को अधिमान्यता दी जाएगी, अंतिम चयन के स्तर पर समान अंक होने पर अधिमान्य अर्हता रखने वाले अभ्यर्थी को अधिमान्यता दी जाएगी।

इस प्रकार होगी आयु की गणना
आयु की गणना 1 जनवरी 2024 के तहत की जाएगी, जिसकी गणना अभ्यर्थी के कक्षा दसवीं की मार्कशीट से की जाएगी। आवेदन में सुधार 1 जुलाई 2023 से 29 जुलाई 2023 तक ऑनलाइन किया जा सकेगा। जिसमें हर गलती के सुधार के लिए 50 रुपए शुल्क जमा करना होगा। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए आप विभाग की अधिकारिक वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं।

असिस्टेंट डायरेक्टर ग्रामोद्योग टेक्निकल
मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा मध्यप्रदेश शासन के कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के लिए असिस्टेंट डायरेक्टर ग्रामोद्योग टेक्निकल के लिए भर्ती निकाली है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन 20 जून दोपहर 12 बजे से लेकर 19 जुलाई दोपहर 12 बजे तक भरे जा सकेंगे। इस भर्ती में भी ऑनलाइन आवेदन ही लिए जाएंगे, ऑफलाइन किसी भी प्रकार के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

शैक्षणिक योग्यता-किसी भी मान्यता प्राप्त संस्था से टेक्सटाईल, विविंग, टेक्नॉलाजी में तीन साल का डिप्लोमा या डिग्री। इसी के साथ माध्यमिक शिक्षा मंडल की उच्चतर माध्यमिक (10+2) परीक्षा या उसके समकक्ष अन्य कोई परीक्षा उत्र्तीण होना चाहिए। इसकेे अलावा टेक्सटाईल, उद्योग में कार्य करने का कम से कम दो वर्ष का अनुभव रखने वाले अभ्यिर्थी को अधिमान्यता दी जाएगी।

 

6 और 12 पदों के लिए भर्ती


कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग के लिए असिस्टेंट डायरेक्टर पद के लिए कुल 6 भर्तियां निकाली गई हैं, वहीं असिस्टेंट डायरेक्टर टेक्निकल के लिए 12 पद के लिए भर्ती निकाली गई है।

असिस्टेंट जियोलॉजिस्ट के लिए करें आवेदन

मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा मध्यप्रदेश शासन के खनिज साधन विभाग के लिए असिस्टेंट जियोलॉजिस्ट के लिए भर्ती निकाली गई है, इसमें 14 जून 2023 दोपहर 12 बजे से 13 जुलाई दोपहर 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता-जियोलॉजी में स्नातकोत्तर उपाधि या अनुप्रयुक्त भू विज्ञान में एमटेक उपाधि होना चाहिए। इस पद के लिए कुल 10 पद रिक्त हैं।

 

यह भी पढ़ें : अच्छी नौकरी चाहिये तो आज से ही शुरू करें ये 10 काम



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://bit.ly/3MXp6NC
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support