Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

Govt Jobs: मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में निकली कई पदों पर भर्ती, 30 जून है अंतिम तारीख

 

govt jobs in metro rail project. मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड (MPMRCL) में बड़े पैमाने पर सरकारी पदों पर भर्ती हो रही है। भारत सरकार और मध्यप्रदेश सरकार के ज्वाइंट प्रोजेक्ट में कई उच्च पदों पर आवेदन मंगाए गए हैं। कई पदों पर आवेदन के लिए 30 जून 2023 तक का वक्त बचा है। यह सभी पद भोपाल और इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए हैं।

मध्यप्रदेश के भोपाल और इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट में कई पदों पर भर्ती के लिए 30 जून का समय बचा है। मेट्रो प्रोजेक्ट में जनरल मैनेजर, एडिशनल जनरल मैनेजर, ज्वाइंट जनरल मैनेजर, सीनियर डीजीएम, डीजीएम के 25 पदों के अलावा 20 मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए आवेदन किया जा सकता है। इसमें एक लाख रु लेकर 2.80 लाख रुपए तक 7वां वेतनमान भी मिलेगा।

 

यह है वेतनमान
पोस्ट ग्रेड वेतनमान
जनरल मैनेजर E-8 120000-280000
एडिशनल जनरल मैनेजर E-7 100000-260000
ज्वाइंट जनरल मैनेजर E-6 090000-240000
सीनियर डिप्टी जनरल मैनेजर E-5 080000-220000
डिप्टी जनरल मैनेजर E-4 070000-200000

 

योग्यता और अनुभव के लिए यहां क्लिक करें

metro111.png

इन पदों पर मांगे गए हैं आवेदन

(1) मैनेजर/असिस्टेंट मैनेजर (2 पद)

मैनेजर/असिस्टेंट मैनेज के 2 पदों के लिए बीई/बीटेक इलेक्ट्रिकल, इलेक्टॉनिक्स एंड टेलिकम्यूनिकेशंस में होना चाहिए। इसके अलावा भारतीय रेल या मेट्रो में काम का अनुभव होना चाहिए।

(2) डिप्टी जनरल मैनेजर (01 पद)

इलेक्ट्रिकल या इलेक्ट्रानिक्स, मैकेनिकल में बीई/बीटेक। इसके साथ ही संबंधित फील्ड में अनुभव भी मांगा गया है।

(3) डिप्टी जनरल मैनेजर (01 पद)

इलेक्ट्रानिक्स, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक्स, इलेक्ट्रानिक एंड कम्यूनिकेशंस में बीई/बीटेक होना चाहिए। इसके अलावा ERP अथवा सॉफ्टवेयर डेवलेपमेंट या नेटवर्क एडमिनिस्ट्रेशन का अच्छाखासा अनुभव होना चाहिए। इसके अलावा साइबर सिक्युरिटी का भी अनुभव होना चाहिए।

(4) मैनेजर/असिस्टेंट मैनेजर (01 पद)

इस पद के लिए भी मैकेनिकल/इलेक्ट्रिकल/ इलेक्ट्रानिक्स/ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड टेलिकम्यूनिकेंस में बीई/बीटेक होना चाहिए। इसके अलावा अभ्यर्थी को प्लानिंग एंड कार्डिनेशन, मॉनिटरिंग आदि का अनुभव होना चाहिए।


(5) डिप्टी जनरल मैनेजर (01 पद)

इस पद के लिए इलेक्ट्रिकल/, इलेक्ट्रानिक्स/ इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक्स/ इलेक्ट्रानिक्स एंड टेलिकम्यूनिकेशंस और इन्फरमेशन टेक्नालाजी (IT) में बीई/बीटेक होना चाहिए। अथवा कंप्यूटर साइंस में बीएससी भी आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए अभ्यर्थी को कांट्रेक्ट मैनेजमेंट, इंस्टालेशन, टेस्टिंग या ऑपरेशन एंड मेंटेनेंस का अनुभव होना चाहिए।

(6) ज्वाइंट जनरल मैनेजर (01 पद)

ज्वाइंट जनरल मैनेजर/सीनियर डिप्टी जनरल मैनेजर/ डिप्टी जनरल मैनेजर पद के लिए इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स में बीई/बीटेक होना अनिवार्य है। इसके साथ ही कांट्रेक्ट मैनेजमेंट, इंस्टालेशन, टेस्टिंग आदि का अनुभव होना चाहिए।

(7) मैनेजर/असिस्टेंट मैनेजर (02 पद)

सिक्युरिटी में मैनेजर या असिस्टेंट मैनेजर के पद के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त इंस्टीट्यूट या यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन, सिक्युरिटी में अनुभव, जैसे आर्मी, सीआरपीएफ, सीआइएसएफ, पुलिस, बीएसएफ, आरपीएफ या पैरामिलिट्री फोर्स या किसी सरकार से मान्यता प्राप्त सिक्युरिटी एजेंसी में काम का अनुभव।

(8) असिस्टेंट मैनेजर (2 पद)

रोलिंग स्टॉक के लिए असिस्टेंट मैनेजर के 2 पदों के लिए मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक्स या इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रानिक, या इलेक्ट्रानिक्स एंड टेलिकम्यूनिकेशंस में बीई/बीटेक होना चाहिए। इसके साथ ही जॉब से संबंधित अनुभव होना चाहिए।

पद ग्रेड वेतनमान
ज्वाइंट जनरल मैनेजर E-6 90000-240000
सीनियर डिप्टी जनरल मैनेजर E-5 80000-220000
डिप्टी जनरल मैनेजर E-4 70000-200000
मैनेजर E-3 60000-180000
असिस्टेंट मैनेजर E-2 50000-160000

 

 

metro-job.png

6 जून से रजिस्ट्रेशन शुरू

मेट्रो रेल में निकली इन पदों पर भर्ती के लिए मंगलवार 6 जून से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। मध्यप्रदेश मेट्रो रेल कार्पोरेशन लिमिटेड (mpmrcl) की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन पर अधिक जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इसके अलावा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी किया जा सकता है। किसी भी जानकारी के लिए कंपनी के लैंड लाइन नंबर 0755-2475608 पर संपर्क किया जा सकता है। आवेदन की अंतिम तारीख 30 जून 2023 है।

योग्यता और अनुभव के लिए यहां क्लिक करें

 

कैसे करें आवेदन

0 मध्यप्रदेश के इंदौर और भोपाल मेट्रो रेल प्रोजेक्ट में आवेदन के लिए https://bit.ly/3NejzDB और https://bit.ly/43qEUzt पर जा सकते हैं।

0 मेट्रो की वेबसाइट पर करियर पर क्लिक करने पर जितने भी पद निकले हैं, उनके विज्ञापन जारी करने की तिथि और आवेदन की अंतिम तारीख दी गई है।

0 उसी के साथ में डाउनलोड लिंक पर क्लिक करने पर पीडीएफ डाउनलोड हो जाएगी, जिसमें पद, आयु, वेतनमान, योग्यता, अनुभव के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है।

0 इसमें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए लिंक ओपन है, जो 30 जून 2023 की रात 12 बजे तक रहेगी। इसके बाद आवेदन नहीं कर पाएंगे।

 

 

इन पदों पर भर्ती

(1) मैनेजर/असिस्टेंट मैनेजर (02 पद)

ऑपरेशन एंड मैंटेनेंस विभाग के लिए निकले इन पदों पर किसी भी विषय में इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री। एवं ट्रेन ऑपरेशन का अनुभव।

 

(2) मैनेजर/असिस्टेंट मैनेजर (07 पद)

S&T and RS में निकले इन पदों के लिए भी बीई/बीटेक की डिग्री होना चाहिए। अभ्यर्थी को रेलवे में सिग्नलिंग का ऑपरेशन, टेलिकाम, मेट्रो के रोलिंग स्टोक का अनुभव होना चाहिए।


(3) मैनेजर/असिस्टेंट मैनेजर (03 पद)

E&M and Traction विभाग के इन पदों के लिए इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग/मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक मांगा गया है। इसी विभाग से संबंधित आपरेशन एंड मैंटेनेंस का भी अनुभव मांगा गया है।

 

(4) मैनेजर/असिस्टेंट मैनेजर (02 पद)

मेट्रो ट्रैक के सिविल कार्यों के लिए निकले इस पद के लिए सिविल इंजीनियर की जरूरत है। किसी भी यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट से बीई/बीटेक किया हुआ हो। मेंटेनेंस का अनुभव भी होना जरूरी है।

 

(5) मैनेजर/असिस्टेंट मैनेजर (02 पद)

सिविल वर्क में मैनेजर या असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए भी सिविल में इंजीनियरिंग होना चाहिए। किसी विश्वविद्यालय से बीई-बीटेक होना चाहिए। रेल मेंटेनेंस और मेट्रो ट्रैक के काम का अनुभव होना चाहिए।

 

(6) मैनेजर/असिस्टेंट मैनेजर (02 पद)

एचआर और फाइनेंस में मैनेजर/असिस्टेंट मैनेजर के पदों के लिए दो साल का फुल टाइम एचआर में एमबीए कोर्स होना चाहिए। एचआर एंड एडमिन डिपार्टमेंट में काम का अनुभव भी जरूरी है।

 

(7) मैनेजर/असिस्टेंट मैनेजर (02 पद)

एचआर एंड फाइनेंस विभाग में फाइनेंस के लिए एमकॉम या एमबीए/पीजीडीएम (फायनांस) या सीए या आइसीडब्ल्यूए होना चाहिए। इसके अलावा संबंधित काम का अनुभव भी जरूरी है।

 

यह है सैलरी

मैनेजर का पद E-3 ग्रेड का है, जिसमें वेतनमान 60000-180000 है, जबकि असिस्टेंट मैनेजर ग्रेड E-2 में 50000-160000 वेतनमान दिया जाएगा।


योग्यता और अनुभव के लिए यहां क्लिक करें



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal https://bit.ly/3MKaAbG
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support