Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

खुशखबरी! महिला एवं बाल विकास विभाग में निकलेंगी सैंकड़ों पदों की भर्ती

सरकारी नौकरी चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। झारखंड राज्य के शेल्टर होम, चिल्ड्रेन होम और रिमांड होम में बड़ी संख्या खाली पड़े पदों के लिए भर्ती निकलने वाली है। इसके लिए महिला बाल विकास एवं सुरक्षा विभाग की ओर से जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इस विभाग में पद खाली होने की वजह से हाईकोर्ट ने महिला बाल विकास एवं सुरक्षा विभाग के सचिव के वेतन पर रोक लगा दी है। कोर्ट की ओर से मुख्य सचिव को वेतन रोकने का आदेश दिया गया है। कोर्ट ने कहा कि इन रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी होने के बाद सरकार वेतन शुरू करने का आवेदन दे सकती है। इसलिए माना जा रहा है कि जल्द से जल्द भर्ती निकाली जाएगी।

 


156 पदों पर होगी भर्ती
एक्टिंग चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने बचपन बचाओ आंदोलन की जनहित याचिका पर सरकार का जवाब सुनने के बाद यह आदेश दिया। सरकार की ओर से कहा गया कि बच्चों के पुनर्वास के लिए बने शेल्टर होम और ऑब्जर्वेशन होम में कुल 196 पद हैं। इनमें से 156 पद खाली हैं। इस बात पर नाराज कोर्ट ने यह गंभीरता जाहिर करते हुए रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए तत्काल विज्ञापन निकालने के आदेश दिए हैं। हालांकि अब इस मामले की अगली सुनवाई 31 अगस्त को होगी।


बच्चों को मिलेंगी सुविधाएं
हाईकोर्ट ने इस मामले में पहले भी राज्य सरकार से शेल्टर होम, चिल्ड्रेन होम और रिमांड होम की सुरक्षा, आधारभूत संरचना और वहां रहने वाले बच्चों के पुनर्वास के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी देने के लिए कहा था। इस याचिका में बताया गया है कि शेल्टर होम व चिल्ड्रेन होम की स्थिति अच्छी नहीं है। लेकिन अब रिक्त पदों पर भर्तियां होने से बच्चों की सुविधाओं में इजाफा होगा।

 

 

इन जिलों में सभी पद खाली
सरकार की ओर से कोर्ट को बताई गई जानकारी के अनुसार राज्य में 10 ऑब्जर्वेशन होम, एक स्पेशल होम और शेल्टर होम बनाए गए हैं। इनमें कुल 196 पद सृजित हैं जिनमें से 156 खाली हैं। इतना ही नहीं बल्कि चाईबासा और देवघर जिले में इस विभाग में सभी पद खाली हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2LT7IvP
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support