Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

Constable Recruitment 2018: 5 किलोमीटर की दूरी 20 मिनट में तय करने पर मिलेंगे 15 अंक

पुलिस कांस्टेबल भर्ती २०१८ लिखित परीक्षा के परिणाम के बाद सफल ६५७१० अभ्यर्थियों की अब शारीरिक दक्षता परीक्षा होगी। डीजीपी ओपी गल्होत्रा ने बताया कि कांस्टेबल सामान्य, ऑपरेटर, चालक, बैंड, घुड़सवार, श्वान दल के आवेदकों की शारीरिक दक्षता परीक्षा में पुरुषों को ५ किमी की दूरी २० मिनट में पूरी करने पर १५ अंक, २० से २२ मिनट में यह दूरी तय करने पर १० अंक और २२ से २५ मिनट के मध्य पूरी करने पर ५ अंक दिए जाएंगे। उधर, पुलिस मुख्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में बताया कि शारीरिक मापदंड परीक्षा के प्रवेश पत्र ऑनलाइन उपलब्ध होने की सूचना अलग से दी जाएगी। शारीरिक दक्षता के मापदंड प्रदेश पुलिस की वेबसाइट पर दिए गए हैं।

दौड़ में इनके लिए यह
महिलाओं तथा सहरिया एवं टीएसपी क्षेत्र के एससी-एसटी अभ्यर्थियों के लिए ५ किमी. की दूरी २६ मिनट में पूरी करने पर १५ अंक दिए जाएंगे। इसी प्रकार यह दूरी २६ मिनट से अधिक और २८ मिनट में पूरी करने पर १० अंक और २८ मिनट से अधिक और ३० मिनट तक की अवधि में पूरी करने पर ५ अंक दिए जाने का प्रावधान है।

पूर्व सैनिकों को 5 किमी दूरी 25 मिनट में पूरी करने पर १५, २५ से साढ़े २६ मिनट में पूरी करने पर १० और साढ़े २६ मिनट से अधिक और २८ मिनट तक में दूरी पूरी करने पर ५ अंक दिए जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि Rajasthan police constable result आने के बाद अब फिजिकल टेस्ट इसी सप्ताह में शुरू किए जा सकते हैं। सफल अभ्यर्थियों के फिजिकल टेस्ट हेतु मुख्यालय द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा परिणाम 2018 मुख्यालय की आॅफिशियल वेबसाइट http://bit.ly/2Na632j पर जाकर देख सकते हैं। Rajasthan police constable physical Test के लिए उम्मीदवारों के पास अब ज्यादा समय नहीं मिलेगा। अब जल्द ही Rajasthan police constable physical test admit card आॅफिशियल वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर जारी होंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2MGxEvh
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support