Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

शहीदों के परिजनों को मिलेगी सरकारी नौकरी : सीएम राजे

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि राज्य सरकार ने वर्ष 1947 के बाद देश के लिए शहीद हुए लोगों के परिजनों में कम से कम एक को सरकारी नौकरी देने का निर्णय लिया है। राजे शनिवार को बाड़मेर और शिव विधानसभा क्षेत्रों के लिए करीब 91 करोड़ रुपए की लागत के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास समारोह में बोल रही थीं। उन्होंने कहा कि बाड़मेर ऐसा क्षेत्र है, जहां पग-पग पर शहीदों के परिवार रहते हैं। इस भूमि पर आना मेरे लिए सौभाग्य की बात है।

उन्होंने देश पर अपनी जान न्यौछावर करने वाले शहीदों के सम्मान में 15 अगस्त को आयोजित मानव श्रृंखला में शामिल होने के लिए बाड़मेर, श्रीगंगानगर, बीकानेर और जैसलमेर की जनता का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बाड़मेर में शहरी क्षेत्र की सीमा के विस्तार की घोषणा की। उन्होंने कहा कि बाड़मेर शहर के आसपास के 11 गांव भी अब शहरी क्षेत्र में शामिल हो जाएंगे। स्थानीय लोगों की मांग पर सरकार ने यह निर्णय लिया है।

यह भी पढ़ें : UPSC ने संयुक्त मेडिकल सेवा परीक्षा 2018 का परिणाम घोषित किया

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हमेशा आम जनता से पूछकर उनके विकास की योजनाएं तैयार करती है और फिर उन्हें जमीन पर लाने के लिए मेहनत करती है। राजे ने कहा कि बाड़मेर में बीते चार वर्षों में 1500 करोड़ रुपए से अधिक के विकास कार्य कराए गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि बाड़मेर विधानसभा क्षेत्र की 51 पंचायत मुख्यालयों में से 40 में उच्च माध्यमिक विद्यालय स्थापित हो गए हैं तथा 40 ग्राम पंचायतों में ही ग्रामीण गौरव पथ बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें : PGVCL में 104 विद्युत सहायक पद की निकली भर्ती

उन्होंने कहा कि बाड़मेर में रिफाइनरी के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। सरकार ने इसके लिए जमीन, पर्यावरणीय स्वीकृति या वित्तीय संसाधनों की अनुपलब्धता जैसी कोई कमी नहीं छोड़ी है। मुख्यमंत्री ने 29 दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राई साइकिल तथा 10 छात्राओं को साइकिल वितरित की।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2PZ4oP4
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support