Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

मध्यप्रदेश में निकली जेल प्रहरी के पदों भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं अप्लाई

PEB Jail Prahari Recruitment 2018 : मध्यप्रदेश के जेल विभाग ने जेल प्रहरी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती के तहत जेल प्रहरी के कुल 475 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया इस माह 11 अगस्त से शुरू हो चुकी है और अब आवेदन के लिए मात्र 6 दिन शेष है यानि एप्लिकेशन अप्लाई करने की आखरी तारीख 25 अगस्त 2018 है। इस भर्ती में हर तरह के आरक्षण का लाभ केवल मध्यप्रदेश के मूल निवासियों को ही दिया जाएगा। अन्य राज्यों के सभी वर्गों के उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी के तहत आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती से संबंधित जानकारी

पद का नाम: जेल प्रहरी
रिक्त पदों की संख्या: 475 (अनारक्षित : 238)

शैक्षणिक योग्यता: जेल प्रहरी के पदों पर अप्लाई करने वाला उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त स्कूल शिक्षा बोर्ड से 10वीं या 12वीं पास होना चाहिए।

वेतनमान : इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवार को प्रतिमाह 19,500 से 62,000 रुपए वेतन दिया जाएगा। प्रोबेशन अवधि दो वर्ष की रहेगी।


आयु सीमा: अन्य राज्यों के सभी वर्गों के आवेदकों के लिए आयुसीमा न्यूनतम 18 और अधिकतम 25 वर्ष रखी गई है। जबकि मध्यप्रदेश के अनारक्षित पुरुष वर्ग के लिए आयुसीमा अधिकतम 33 वर्ष और महिलाओं के लिए अधिकतम 38 वर्ष है। अधिकतम आयु सीमा में छूट केवल मध्य प्रदेश के मूल निवासियों को ही दी जावेगी। आयु की गणना 01 जनवरी 2018 को आधार मानकर की जाएगी।

चयन प्रोसेस: योग्य कैंडिडेट्स का चयन ऑनलाइन परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। पहले चरण में ऑनलाइन एग्जाम होगी, जिसमें सफल होने वाले उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा और शारीरिक मापदंड के लिए बुलाया जाएगा।

परीक्षा शुल्क: अनारक्षित और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 500 रुपए और मध्य प्रदेश के एससी/एसटी और ओबीसी वर्ग के लिए 250 रुपए रखा गया है। ध्यान रहे शुल्क का भुगतान क्रेडिट कार्ड/ डेबिट कार्ड/ इंटरनेट बैंकिंग या कियोस्क सुविधा के माध्यम से करना होगा।


आवेदन प्रक्रिया: पात्र कैंडिडेट प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट
http://bit.ly/2yOAjNw पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां
- ऑनलाइन आवेदन करने की आखरी तारीख : 25 अगस्त 2018
- ऑनलाइन आवेदन में संशोधन करने की आखरी तारीख : 30 अगस्त 2018
- ऑनलाइन परीक्षा की तारीख : 29 और 30 सितंबर 2018



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Pm3JqB
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support