Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

IBPS ने निकाली प्रोबेशनरी ऑफिसर/ मैनेजमेंट ट्रेनी 4252 पदों पर भर्ती, आज आवेदन का आखरी मौका

IBPS Recruitment 2018: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन (IBPS) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर/ मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहता है उसके पास अप्लाई करने का आज आखरी मौका है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS) ने पूर्व में प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी कुल 4102 पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था जो अब बढ़कर 4252 हो गया है। सभी पदों पर भर्ती कॉमन रिक्रूटमेंट प्रोसेस VIII (CRP PO/ MT – VIII) के अंतर्गत की जाएगी।

 

रिक्त पदाें का विवरण
प्रोबेशनरी ऑफिसर/ मैनेजमेंट ट्रेनी, कुल पद : 4252

रिक्तियों का वर्गीकरण (बैंक के अनुसार)

इलाहाबाद बैंक - 784
बैंक ऑफ इंडिया - 965
केनरा बैंक - 1200
कॉपोरेशन बैंक - 84
यूको बैंक - 550
पंजाब एंड सिंध बैंक - 150
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया- 519
कुल पद: 4252

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन रोबेशनरी ऑफिसर/ मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता: इन पदों के लिए आवेदन करने वाला अभ्यर्थी किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री प्राप्त हो।

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सिलेक्शन रोबेशनरी ऑफिसर/ मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों के लिए आयु सीमा: आवेदनकर्ता की उम्र न्यूनतम 20 वर्ष और अधिकतम 30 वर्ष होनी चाहिए। आवेदक का जन्म 02 अगस्त 1988 से पहले और 01 अगस्त 1998 के बाद न हुआ हो। अधिकतम आयु सीमा में ओबीसी वर्ग के आवेदकों को तीन साल और एससी/ एसटी आवेदकों को पांच साल की छूट मिलेगी। दिव्यांगों के लिए यह छूट 10 साल होगी।

चयन प्रक्रिया: योग्य उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। मेरिट सूची को तैयार करने में सिर्फ मुख्य परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों को जोड़ा जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा का उद्देश्य मुख्य परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट करना होगा।

आवेदन शुल्क: सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपए रखा गया है जबकि एससी, एसटी और दिव्यांगों के लिए यह राशि 100 रुपए है। शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड/ क्रेडिट कार्ड से करना होगा।

आवेदन प्रक्रिया: इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आईबीपीएस की वेबसाइट ( http://bit.ly/2kVOLtf) के माध्यम से आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीखें

- ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तिथि : 14 अगस्त 2018
- ऑनलाइन आवेदन और शुल्क भुगतान की अंतिम तारीख : 4 सितंबर 2018
- प्रारंभिक परीक्षा : 13,14 और 20, 21 अक्तूबर 2018
- प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम : अक्टूबर/नवंबर में संभावित
- मुख्य परीक्षा : 18 नवंबर 2018
- मुख्य परीक्षा का परिणाम : दिसंबर में संभावित
- इंटरव्यू : जनवरी / फरवरी 2019

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Nar6oT
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support