Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 50 हजार से अधिक पदों पर भर्ती जल्द, नवंबर में शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया!

UP Police Constable Recruitment 2018-19 : उत्तर प्रदेश में पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जा सकती है। प्रदेश में 90 हजार से अधिक रिक्त पदों के चलते कानून व्यवस्था को और बेहतर करने के लिए सरकार जल्द ही भर्ती को हरी झंडी देगी। भर्ती प्रक्रिया के नवंबर से ही शुरू होने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नवंबर में ही आवेदन प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वर्तमान में चल रही यूपी पुलिस भर्ती भी जल्द ही पूरी कर ली जाएगी। राज्य में पुलिस विभाग के अधीनस्थ सभी विभागों में भी रिक्तियों की संख्या बढ़ रही है। पुलिस विभाग में 97 हजार के करीबन रिक्त पदों को देखते हुए सरकार जल्द ही सभी विभागों में भर्ती प्रक्रिया के लिए अगले महीने विज्ञप्ति जारी करेगी। अधिसूचना यूपी पलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की जाएगी।


उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने बताया कि 50 हजार से अधिक कॉन्स्टेबल पुलिस फोर्स 3 हजार से अधिक जेल प्रहरी और 2 हजार फायरमैन की भर्ती होगी । नवंबर के पहले सप्ताह में ही इन भर्तियों से जुड़ा आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। अगले वर्ष तक रिक्त पदों को भर्ती प्रक्रिया के जरिए अलग - अलग चरणों में भर लिया जाएगा।

यूपी में 42 प्रतिशत पुलिस की कमी
प्रमुख सचिव ने पुराने आंकड़े दिखाते हुए बताया कि यूपी में जितनी पुलिस चाहिए, उतनी पुलिस नहीं है। यही कारण है कि अक्सर कानून व्यवस्था की कमी दिखाई दे जाती है। ऐसी स्थिति का परीक्षण करने पर पाया गया कि यूपी में 42 प्रतिशत पुलिस की कमी है। अब इस कमी को पूरा किया जाएगा।

प्रेस कांफ्रेंस में घोषणा
उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार ,यूपी पुलिस के मुखिया डीजीपी ओपी सिंह पुलिस भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष की संयुक्त प्रेस वार्ता में यह घोषणा की। उन्होंने इससे होने वाले लाभ के बारे में भी बताया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2QTHE2u
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support