Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

राजस्थान पटवारी के 3835 पदों पर भर्ती को मिली मंजूरी, पात्रता और चयन प्रक्रिया सहित पूरी जानकारी, यहां देखें

RSMSSB rajasthan patwari bharti 2019 : राजस्थान सरकार द्वारा बजट में घोषणा किए जाने के महज ही कुछ दिनों में सरकारी नौकरियों का पिटारा खुलने लगा है। राजस्थान सरकार ने पटवारी के रिक्त पड़े 3835 पदों पर भर्ती के लिए मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भर्ती को लेकर ट्वीट भी किया है। पिछली सरकार में 2 हजार पदों के लिए राजस्व विभाग को मंजूरी मिली थी। वर्तमान सरकार ने इसे बढ़ाकर 3835 कर दिया है। भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू की जाएगी। भर्ती के लिए RSMSSB Patwari Bharti 2019 का नोटिफिकेशन जारी करेगा।

इन कारणों से किया गया संशोधन
राज्य सरकार द्वारा अति पिछड़ा वर्ग के 5 प्रतिशत तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 10 प्रतिशत आरक्षण को भी शामिल किया गया है। तीन भर्तियों में अब संशोधित अर्थना के अनुसार गैर अनुसूचित क्षेत्र के 757 और अनुसूचित क्षेत्र के 44 पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता
राजस्थान पटवारी भर्ती के लिए 12वीं पास युवा आवेदन के पात्र होंगे।

चयन प्रक्रिया
पटवारी भर्ती के लिए दो चरणों में लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। दोनों चरणों की लिखित परीक्षा के आधार पर ही अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2Y5DZWB
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support