Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

राजस्थान में 737 पदों पर डॉक्टरों की होगी भर्ती, सरकार ने जारी की स्वीकृति

Doctors 737 posts : राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Rajasthan Health Minister Raghu Sharma) ने बताया कि 737 चिकित्सकों की नई भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति (financial sanction) मिली है तथा इन पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय (Rajasthan University of Health Sciences) को पत्र लिख दिया गया है। डॉ. शर्मा ने बुधवार को विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्नों के उत्तर में बताया कि पैरामेडिकल संवर्ग के 15 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रियाधीन है। भर्ती प्रक्रिया के पूरी होने के उपरांत आदिवासी क्षेत्र में खाली पैरामेडिकल के रिक्त पदों को भी भरने की कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र झाड़ोल में ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी के दो पद स्वीकृत हैं और दोनों पदों पर चिकित्सक कार्यरत हैं। कनिष्ठ विशेषज्ञ के 11 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से एक पद भरा हुआ है और 10 पद रिक्त हैं। उन्होंने आगे बताया कि वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के दो पद स्वीकृत और दोनों पद भरे हुए हैं। चिकित्सा अधिकारी के 28 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से 17 चिकित्सक पदस्थापित हैं और इनमें से दो चिकित्सक पीजी करने गए हुए हैं। चिकित्सा अधिकारी दंत के तीन पद स्वीकृत हैं और यह पद रिक्त हैं। इस तरह यहां कुल 46 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से 22 पद भरे हुए हैं और 24 पद खाली हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2JRqG38
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support