Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

बिहार पुलिस कांस्टेबल और अग्निशमन सेवा 'अग्निक' के 11865 पदों पर भर्ती रद्द

CSBC Bihar Police Constable Vacancy Cancelled: केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) द्वारा विज्ञापित बिहार पुलिस कांस्टेबल में 9900 पद तथा बिहार अग्निशमन सेवा में अग्निक के 1965 पदों पर नियुक्ति हेतु जारी विज्ञापन के संबंध में पुलिस महानिदेशक बिहार के कार्यालय पत्रांक 811/पी03 दिनांक 9 नवंबर के माध्यम से सक्षम प्राधिकार द्वारा विज्ञापन संख्या फरवरी 2018 को रद्द करने का निर्णय संसूचित किया। 9 लाख अभ्यर्थियों को भर्ती रद्द होने के कारण काफी निराश होना पड़ा।

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://csbc.bih.nic.in पर अपडेट देखते रहें।

बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 25 नवंबर को दो पारियों में आयोजित की जानी थी। एवं 2 दिसंबर को एक पारी में आयोजित की जानी थी। भर्ती राज्य में रिक्त 11865 पदों पर नियुक्ति के लिए निकाली गई थी। बिहार पुलिस कांस्टेबल और अग्निशमन सेवा के पदों के लिए कुल 10 लाख 80 हजार के करीब आवेदन आये थे।


बिहार में कांस्टेबल और अग्निक पद हेतु लिखित परीक्षा के लिए 8 लाख से अधिक अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किया गया था। पुलिस कांस्टेबल और अग्निक पद पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन आगे के चरण शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए किया जाना था। लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा के पात्र माने जाते।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2QxJDcX
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support