Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

दूसरे के प्रमाण पत्रों पर नौकरी करने वाला शिक्षक बर्खास्त

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जिले के उरूवा क्षेत्र के रामडीह में स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय में दूसरे के प्रमाण पत्रों के आधार पर नौकरी करने वाले सहायक अध्यापक को बर्खास्त कर दिया गया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेन्द्र नारायण सिंह ने बताया कि अंबेडकरनगर जिले के उच्च प्राथमिक विद्यालय रामपुर नोनसिंला कटेहरी में सहायक अध्यापक के रूप में कार्यरत प्रमोद कुमार वर्मा ने पत्र लिखकर शिकायत की थी कि उनके पैन कार्ड का गोरखपुर में प्रयोग हो रहा है। उन्होंने बताया कि शिकायत के बाद जांच करने के बाद सहायक अध्यापक प्रमोद कुमार वर्मा को प्रमाण पत्रों के साथ बेसिक कार्यालय पर बुलाया गया, लेकिन शिक्षक जांच के लिए उपस्थित नहीं हुआ। इसके बाद खंड शिक्षा अधिकारी ने उसकी सेवा पुस्तिका और शैक्षिक अभिलेख उपलब्ध कराए।

उन्होंने बताया कि जांच करने पर यह पाया गया कि उरूवा में कार्यरत शिक्षक प्रमोद कुमार वर्मा ने कूट रचना पर अंबेडकरनगर में कार्यरत शिक्षक प्रमोद कुमार वर्मा के प्रमाण पत्रों का प्रयोग किया। सिंह ने बताया कि फर्जी शिक्षक से वेतन की रिकवरी कराई जाएगी और उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया गया है। गौरतलब है कि इसके पहले भी दूसरे के नाम एवं प्रमाण पत्रों पर नोकरी करने के कई मामले पकड़े और नवम्बर माह में भी इसी तरह के मामलों में फर्जी तरीके से नौकरी कर रहे चार शिक्षकों को बर्खास्त किया जा चुका है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2BnPmvE
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support