Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

कांस्टेबल के बेटे को मिला 50 लाख का पैकेज, जानिए और भी डिटेल्स

भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) कोलकाता में साल 2017-2019 बैच के लिए समर प्लेसमेंट की प्रकिया पूरी हो चुकी है। दो दिन चली प्रक्रिया में प्लेसमेंट 100 फीसदी रहा। आइआइएम कोलकाता की ओर से जारी जानकारी के मुताबिक, प्लेसमेंट के दौरान १८० कंपनियों समेत नीति आयोग मौजूद रहा। नीति आयोग ने भी 5 लोगों को नौकरी दी है। आइआइएम कोलकाता देश का पहला ट्रिपल क्राउंड प्रबंधन स्कूल है।

प्लेसमेंट के मामले में उसने अपनी इस प्रतिष्ठा को कायम रखा। पांच निजी कंपनियों और सात निवेश बैंकिंग कंपनियों ने भी प्लेसमेंट की प्रक्रिया में हिस्सा लिया और स्टूडेंट्स को बेहतरीन नौकरियों की पेशकश की। जो ऑफर दिए गए उनमें से ज्यादातर सलाहकार क्षेत्र के थे। सलाहकार क्षेत्र से सर्वाधिक भर्तियां बोस्टन कंसल्टिंग ग्रुप ने की। इसके अलावा कोक, उबर और आदित्य बिड़ला समूह ने भी छात्रों को नौकरियों की पेशकश की है।

कांस्टेबल के बेटे को मिला 50.31 लाख का पैकेज
सीमा सुरक्षा बल (SSB) में कांस्टेबल के पद पर तैनात एक जवान के बेटे ने इतिहास रच दिया है। इंस्टीट्यूट ऑफ रुरल मैनेजमेंट आनंद से पढ़ाई कर रहे अविनाश कंबोज को नौकरी के लिए ग्रामीण प्रबंधन संस्थान ने 50.31 लाख रुपए का पैकेज दिया है। कॉलेज में अभी तक का यह सबसे बड़ा पैकेज है।

हरियाणा के सिरसा जिले के सलारपुर गांव के रहने वाले अविनाश से पहले पिछले साल एक छात्र को 46.50 लाख का सैलरी पैकेज मिला था। पिछले साल भी ज्यादा सैलरी पाने वाला छात्र हरियाणा का ही रहने वाला था। इंस्टीट्यूट ऑफ रुरल मैनेजमेंट आनंद की स्थापना डॉ. वर्गिज कुरियन ने की थी। डॉ. वर्गिज कुरियन को स्वेत क्रांति का जनक माना जाता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2BKuKib
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support