Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

नौकरी के दौरान पढ़ाई करने पर मिलेगी 5 गुना राशि, ऐसे उठाएं फायदा

केंद्र सरकार ने नौकरी करते हुए ऊंची डिग्री हासिल करने वाले अपने कर्मचारियों को दिए जाने वाले एकमुश्त प्रोत्साहन में पांच गुना वृद्धि को मंजूरी दी है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी। कार्मिक मंत्रालय द्वारा हाल में जारी आदेश के मुताबिक प्रोत्साहन की रकम को बढ़ाकर न्यूनतम 10,000 और अधिकतम 30,000 रुपए करने का फैसला किया गया है। कार्मिक मंत्रालय ने कर्मचारियों के लिए इस तरह की प्रोत्साहन राशि बढ़ाने के वास्ते 20 साल पुराने नियम में संशोधन किया है।

आदेश में कहा गया है कि तीन साल या इससे कम की डिग्री/ डिप्लोमा पर 10,000 रुपए दिए जाएंगे, जबकि तीन साल से अधिक की डिग्री/ डिप्लोमा के लिए 15,000 दिए जाएंगे। एक साल या कम की स्नातकोत्तर डिग्री/ डिप्लोमा पर 20,000 और एक साल से अधिक की स्नातकोत्तर डिग्री/ डिप्लोमा लेने वाले कर्मचारियों को 25,000 रुपए मिलेंगे। पीएचडी या उसके समकक्ष योग्यता हासिल करने वालों को 30,000 रुपए मिलेंगे। केन्द्र सरकार के इस कदम से पढ़ाई करने वाले सरकारी कर्मचारियों को खासी राहत मिलेगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2HFUAYn
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support