Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

बिना EWS सर्टिफिकेट के भी भरे जा सकेंगे फॉर्म, जल्द करें अप्लाई

ews certificate Benefits : सरकारी नौकरियों में भर्ती के लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी बिना EWS सर्टिफिकेट के भी आवेदन कर सकते हैं। EWS सर्टिफिकेट बनने में वक्त लग रहा है और जिम्मेदार अभी तक गाइड लाइन का इंतजार कर रहे हैं। बहुत से अभ्यर्थी सर्टिफिकेट के लिए आवेदन भी कर चुके हैं। वर्तमान में चल रही भर्तियों के लिए आवेदन में छूट दी गई है। दस्तावेज सत्यापन तक सर्टिफिकेट बनाना जरुरी है। आगामी नौकरियों के लिए अभ्यर्थी को EWS सर्टिफिकेट आवेदन के साथ देना होगा। केटेगरी का चयन करने के साथ ही शुल्क में छूट मिलेगी।

ऐसे करें आवेदन
बिना EWS सर्टिफिकेट के अभ्यर्थी आवेदन कर सकता है। रेलवे, NTA NET सहित राज्य सरकार में निकली सभी भर्तियों के लिए केटेगरी सेलेक्ट करने के बाद शुल्क अदा करना होगा। सर्टिफिकेट नंबर नहीं मांगे गए है। जो अभ्यर्थी सभी चरणों में सफल घोषित होता है, उसे दस्तावेज सत्यापन के वक्त यह प्रमाण पत्र पेश करना होगा। NTA NET में EWS केटेगरी के अभ्यर्थी को 800 रूपए की बजाय 400 रूपए का शुल्क ही अदा करना होगा। रेलवे ग्रुप डी और NTPC के पदों पर भर्ती की अंतिम तिथि भी नजदीक है। जिन युवाओं ने सर्टिफिकेट के चक्कर में आवेदन नहीं किया है, वे बिना देर किए ही आवेदन करें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2FybIwz
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support