Get Latest Job and Career Alerts- latest job - government job - new vacancy - police job - bank job - ssc - upsc - rpsc - rrb

सर्व शिक्षा अभियान (SSA), तेलंगाना में 1000 से अधिक पदों पर भर्ती, करें अप्लाई

सर्व शिक्षा अभियान (SSA), तेलंगाना ने पोस्ट ग्रेजुएट कॉन्ट्रैक्ट रेजिडेंट टीचर, कॉन्ट्रैक्ट रेजिडेंट टीचर, फिजिकल एजुकेशन टीचर एवं स्पेशल ऑफिसर के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखरी तारीख 23 जून,2018 है। SSA Telangana Recruitment 2018 के तहत कुल 1080 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने से पहले नीचे दी गई भर्ती से संबंधित डिटेल्स को ध्यान से पढ़ लें।

पदों का विवरण

कुल रिक्त पद: 1080

पोस्ट ग्रेजुएट कॉन्ट्रैक्ट रेजिडेंट टीचर, रिक्त पद: 580

कॉन्ट्रैक्ट रेजिडेंट टीचर, रिक्त पद: 359

फिजिकल एजुकेशन टीचर, रिक्त पद: 62

स्पेशल ऑफिसर, रिक्त पद: 49


भर्ती से संबंधित महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तारीख: 20 जून 2018

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तारीख: 23 जून 2018

हॉल टिकट डाउनलोड करने की तारीख: 29 जून 2018

 

शैक्षणिक योग्यता

पोस्ट ग्रेजुएट कॉन्ट्रैक्ट रेजिडेंट टीचर: इस पद के लिए आवेदन करने वाला उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 55% अंकों से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट एवं बीएड होना या बीएबीएड/बीएससीबीएड होना चाहिए। अन्य पदों की शैक्षिक योग्यता जानने के लिए अभ्यर्थी से भर्ती के विस्तृत अधिसूचना के लिंक पर क्लिक करें।

आयु सीमा: इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया: योग्य उम्मीदवारों का चयन रिटर्न एग्जाम के आधार पर होगा।

कैसे करें आवेदन: योग्य उम्मीदवार सर्व शिक्षा अभियान, तेलगांना की आधिकारिक वेबसाइट http://bit.ly/2JTuxPI पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती से संबधित अधिक जानकारी के लिए विस्तृत अधिसूचना के लिंक पर क्लिक करें।

अब हिंदी भाषा में भी उपलब्ध होगा टैली सर्टिफिकेशन

टैली एजुकेशन प्राइवेट लिमिटेड ने मौजूदा अंग्रेजी असेसमेंट के अलावा हिंदी में भी टैली सर्टिफिकेशन असेसमेंट शुरू कर दिया है। द्विभाषी असेसमेंट/परीक्षा सुविधा प्रारंभ में टैली के सबसे लोकप्रिय और बुनियादी सर्टिफिकेशन टैली एसीई पर उपलब्ध होगी और जल्द ही अन्य सभी टैली सर्टिफिकेशन पर उपलब्ध हो जाएगी। उम्मीदवारों को बेहतर तरीके से प्रश्नों को समझने में मदद करने के लिए यह सुविधा पेश की गई है, जिसके परिणामस्वरूप असेसमेंट में उनके प्रदर्शन में सुधार होगा। ऑनलाइन असेसमेंट में प्रत्येक अभ्यर्थियों को अलग प्रश्न पत्र मिलेगा और प्रत्येक प्रश्न अंग्रेजी व हिंदी दोनों ही भाषा में होगा।

 



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal http://bit.ly/2JZS0uB
Share:

0 comments:

Post a Comment

Labels

Support